skip to Main Content

भाषण में परमाणु हथियारों का जिक्र करने पर IDPD ने उठायी मोदी के चुनाव लड़ने पर रोक की मांग

परमाणु हथियारों की रोकथाम के लिए काम करने वाले अंतर्राष्ट्रीय चिकित्सकों के एक समूह की भारतीय इकाई इंडियन डॉक्टर्स फॉर पीस एंड डेवलपमेंट (IDPD) ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने की मांग की है। शांति और विकास के लिए काम करने वाले डॉक्टरों के इस समूह ने बीते रविवार राजस्थान के एक चुनावी सभा में परमाणु हथियारों को लेकर मोदी द्वारा दिए गये भाषण को ख़तरनाक और उत्तेजक करार देते हुए यह मांग की है।

रविवार को राजस्थान के बाड़मेर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था, “भारत ने पाकिस्तान की धमकी से डरने की नीति को छोड़ दिया है, आए दिन पाकिस्तान न्यूक्लियर बम की धमकी देता था, तो हमारे पास जो न्यूक्लियर है वो दिवाली के लिए रखा है क्या? हमने पाकिस्तान की सारी हेकड़ी निकाल दी, उसे कटोरा लेकर घूमने के लिए मजबूर कर दिया है।

इंडियन डॉक्टर्स फॉर पीस एंड डेवलपमेंट (IDPD) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ.अरुण मित्रा ने चुनाव आयोग से शिकायत दर्ज़ करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा परमाणु हथियारों के सन्दर्भ में की गई टिप्पणी बहुत ही खतरनाक और भड़काऊ है। इस तरह की टिप्पणी विश्व शांति और विकास के लिए घातक है और ऐसे वक्तव्य से यह क्षेत्र परमाणु हथियारों की होड़ में शामिल हो जायेगा। इसलिए मोदी के चुनाव लड़ने पर पाबन्दी लगा दी जाये।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back To Top